No icon

गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) ने नोटिस भेजा है। कंपनी ने अपने कार्यालय के आगे क

अवैध रूप से रास्ता बनाने पर गूगल इंडिया को नोटिस, ग्रीन बेल्ट को उखाड़कर निर्माण का आरोप

गुरुग्राम (जागरण संवाददाता)। दिल्ली-जयपुर हाईवे किनारे सेक्टर-15 पार्ट टू स्थित गूगल इंडिया कंपनी को गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) ने नोटिस भेजा है। कंपनी ने अपने कार्यालय के आगे की ग्रीन बेल्ट को उखाड़कर अवैध रूप से एक रास्ता बना लिया है। जीएमडीए का नोटिस मिलने के बाद गूगल इंडिया ने गुरुवार को रास्ता बंद कर दिया।

हालांकि अभी भी जीएमडीए के अधिकारियों का कहना है कि अगर नोटिस पर कंपनी का रवैया सकारात्मक नहीं रहा तो कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। जीएमडीए ने बुधवार को भेजे नोटिस में 12 घंटे में ग्रीन बेल्ट की यथास्थिति बहाल करने और साथ ही 24 घंटे में जवाब देने के आदेश दिए थे।

नोटिस में क्या लिखा

कंपनी को जीएमडीए एन्वायरमेंट डिविजन द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि ग्रीन बेल्ट को उजाड़कर इसके बीच में एक सड़क बना दी गई है। इसके लिए किसी तरह की कोई विभागीय अनुमति भी नहीं ली गई है। ग्रीन बेल्ट को तहस-नहस कर दिया गया है और यह पूरा कार्य बड़े ही गुप्त तरीके से किया गया है। आपने ऐसा करके पंजाब शेड्युल्ड रोड्स ऐंड कंट्रोल्ड एरिया रूल, पंजाब लैंड प्रीजर्वेशन ऐक्ट के साथ ही आइपीसी की संबंधित धाराओं का उल्लंघन किया है।