No icon

भारत के मुकाबले UAE में किसी भी बॉलीवुड फिल्म को एक दिन पहले (गुरुवार को) रिलीज किया जाता है, लेकिन

दुबई में संजू के निर्माताओं को 'डर', 5 वजहों से रणबीर की फिल्म हो सकती है सुपरहिट

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त की बायोपिक फिल्म 'संजू' इस शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है. किसी भी बॉलीवुड अभिनेता पर बनी यह पहली बायोपिक फिल्म है. इस मल्टीस्टारर फिल्म में रणबीर कपूर, संजय दत्त की भूमिका निभा रहे हैं. राजकुमार हिरानी के निर्देशन में इस फिल्म के सुपरहिट होने की संभावनाएं हैं. हालांकि निर्माताओं ने दुबई में फिल्म के रिलीज की परंपरा तोड़ दी. इसे निर्माताओं के डर के तौर पर देखा जा रहा है. चलिए आपको बताते हैं कि फिल्म क्यों बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो सकती है, और दुबई में किसलिए डर गए संजू के निर्माता.

क्या दुबई में डर गए निर्माता

भारत के मुकाबले UAE में किसी भी बॉलीवुड फिल्म को एक दिन पहले (गुरुवार को) रिलीज किया जाता है, लेकिन संजू के मामले में इस परंपरा को तोड़ दिया गया है. फिल्म वहां पर भी शुक्रवार के दिन ही रिलीज की जाएगी. खबरों की मानें तो मेकर्स को इस बात का डर सता रहा है कि UAE में एक दिन पहले रिलीज होने पर यदि फिल्म को निगेटिव फीडबैक मिला तो इससे भारत का बिजनेस प्रभावित हो सकता है.

1. रणबीर की सबसे बड़ी रिलीज: एक्टर रणबीर कपूर के करियर की यह पहली फिल्म है जिसे इतने व्यापक स्तर पर रिलीज किया जा रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को 4000 से भी ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है.

जब पिता सुनील दत्‍त ने संजू के हाथ में थमा दी सिगरेट, फ‍िर हुआ ये...

2. सही रणनीति और डिस्ट्रिब्यूशन: फिल्म रेस-3 को जहां मल्टीप्लेक्स ऑडियंस के लिए ज्यादा टारगेट किया गया वहीं संजू को कस्बों और छोटे शहरों में भी ज्यादा से ज्यादा रीच देने की कोशिश की जा रही है. संजय दत्त आम आदमी के अभिनेता हैं और मेकर्स जानते हैं कि उन्हें बिजनेस कहां से मिल सकता है.

3. सटीक प्रमोशन और मार्केटिंग: संजू के मेकर्स ने इसका प्रमोशन बिलकुल सटीक ढंग से किया है. एक के बाद एक फिल्म के तमाम पोस्टर्स रिलीज किए गए और इसके बाद गानों और संजय दत्त के किस्सों को मार्केट में लाने का सिलसिला शुरू हो गया. इससे फिल्म को लेकर सटीक Buzz तैयार हो गया जिसकी किसी भी फिल्म को जरूरत होती है.

क्या संजय दत्त को नहीं है अपने किए पर पछतावा? सालभर पुरानी बातचीत

4. मल्टीस्टार्स की फैन फॉलोइंग: संजय दत्त की बायोपिक फिल्म की स्टार कास्ट पर गौर करें तो इसमें कई दिग्गज अभिनेताओं को शामिल किया गया है. फिल्म में इतने सारे स्टार्स के होने का एक फायदा यह होगा कि फैन्स अपने पसंदीदा स्टार की एक्टिंग देखने थिएटर्स तक पहुंचेंगे. यह फिल्म के बिजनेस को एक एक्स्ट्रा बूस्ट दे सकता है.

Input:  Aaj Tak