बॉलर श्रीकांत वाघ ने इंग्लैंड में किया कमाल, एक पारी में चटकाए 10 विकेट
Monday, 02 Jul 2018

लंदन: बीते शनिवार को एक भारतीय गेंदबाज़ ने एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया. ऐसा करिश्मा कर दिखाने वाले खब्बू बॉलर का नाम श्रीकांत वाघ है. श्रीकांत की उम्र 29 साल है. 'वाघ इंडिया ए' का भी हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने ये कीर्तिमान इंग्लैंड में 'Stokesley Club' के खिलाफ खेलते हुए स्थापित किया.

39 रन देकर 10 विकेट झटके
दंग करने वाले स्पेल में उन्होंने 11.4 ओवरों में महज़ 39 रन देकर 10 विकेट झटक लिए. उनके इस जादुई स्पेल की वजह से उनकी टीम ने Middlesbrough CC को 135 रनों से हरा दिया. वाघ की टीम 'Stokesley Club' ने इस जीत के साथ 25 प्वाइंट्स अपने नाम किए.

 

10 नो बॉल्स भी डाले इतने शानदार स्पेल के दौरान बाघा ने 10 नो बॉल्स भी डाले लेकिन ये उनके जादुई आंकड़े की राह में बाधा नहीं बने. आपको बता दें कि अपने करियर में वाघ ने अब तक 63 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 161 विकेट लिए हैं. यहीं नहीं, उनका बैटिंग एवरेज 23.71 का है और उन्होंने 1589 रन बनाए हैं जिसमें उनका एक शतक और चार अर्ध शतक शामिल हैं. दो आईपीएल टीमों के लिए खेल चुके हैं वाघा वाघ दो आईपीएल टीमों का भी हिस्सा रहे हैं. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और पुणे वॉरियर्स के लिए क्रिकेट खेला है. 2010 के आईपीएल में उन्होंने एक मैच खेला था, वहीं अगले साल उन्होंने सात मैच खेले थे. सात आईपीएल मैचों में उन्होंने पांच विकेट झटके हैं. साल 2011 में उन्होंने आईपीएल में अपना आखिरी मैच खेला था. वापसी को होंगे तैयार विदर्भ की टीम से वाघ अंदर-बाहर, बाहर-अंदर होते रहते हैं. ऐसे में तय है कि वो इस परफॉर्मेंस के सहारे टीम में पुख्ता वापसी करने की तैयारी कर रहे होंगे.